WPL2024 DCWVSMIW दिल्ली की लड़किया पड़ी मुंबई की लड़कियों पर भारी। MIW को 29 रन से हराया

Photo of author

By tazanewsupdate.com

मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम मे (WPL2024 DCWVSMIW) दिल्ली की लड़किया पड़ी मुंबई की लड़कियों पर भारी। MIW को 29 रन से हरा डाला ओर अंक तालिका पे 8 अंक के साथ पहले नंबर पर अपनी जगह बना के राखी है वही MIW 6 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है

टॉस जीतकर हरमनप्रीत कौर ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को बुलाया, जिसके बाद टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 192 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। जवाब में डिफ़ेंडिंग चैंपियन की बल्लेबाजी बुरी तरह से चरमरा गई और 20 ओवर खेलने के बावजूद सिर्फ 163 रन ही बना पाई, इस दौरान उनके 8 विकेट भी गिर गए।

DCW vs MIW: जेमिमा रोड्रिग्स-मेग लेनिंग की जोड़ी ने खेली तूफ़ानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई दिल्ली कैपिटल्स (DC vs MI) की टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा। मेग लैनिंग और जेमिमा रोड्रिगेज ने धुआंधार पारियां खेलकर टीम को मजबूत स्कोर दिलाया। मेग लेनिंग ने 38 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए, जबकि जेमिमा रोड्रिग्स 33 गेंदों पर 69 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने आठ चौकों और तीन छक्के जमाए। शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, मरीजान काप और जेस जॉनसन ने क्रमशः 28 रन, 19 रन, 11 रन और 4 रन का योगदान दिया। मुंबई इंडियंस के लिए शबनीम इस्माइल, साइका इशाक, पूजा वस्त्रकर और हेली मैथ्यूज ने एक-एक विकेट झटकाई।

DCW vs MIW: 29 से दिल्ली ने दर्ज की शानदार जीत

193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस (DC vs MI) की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जिसके चलते टीम 163 रन ही बना सकी। परिणामस्वरूप, उसको रन से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। हेली मैथ्यूज ने 17 गेंदों पर 29 रन बनाए। यास्तिका भाटिया और हरमनप्रीत कौर के बल्ले से छह रन निकले। नैटली सिवर-ब्रंट भी पांच रन जड़कर पवेलीयन वापिस लौटीं। जहां सभी बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे, वहीं अमनजोत कौर ने 42 रनों की जुझारू पारी खेली। हालांकि, उनकी यह पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

मेग लेनिंग के बल्ले से निकली दमदार पारी, WPL के इतिहास मे यह कारनामा करने वाली पहली बैटर

कप्तान मेग लेनिंग (Meg Lanning) का बल्ला एकबार फिर जमकर बोला और उन्होंने टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक ठोका। लेनिंग ने अपनी इस पारी के दौरान वो मुकाम हासिल कर लिया है, जो उनसे पहले इस लीग में कोई भी बैटर नहीं कर सकी है।

Meg Lanning

लेनिंग के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

दरअसल, मेग लेनिंग महिला प्रीमियर लीग के इतिहास में 500 रन बनाने वाली पहली बैटर बन गई हैं। लेनिंग ने यह मुकाम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में हासिल किया है। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान ने अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 53 रन की लाजवाब पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दौरान लेनिंग ने 6 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए।

जमकर बोल रहा है लेनिंग का बल्ला

मेग लेनिंग का बल्ला डब्ल्यूपीएल 2024 में अब तक खूब चला है। लेनिंग अब तक खेले 5 मैचों में 40.20 की औसत और 122.56 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 201 रन बना चुकी हैं। लेनिंग के बल्ले से इस सीजन तीन फिफ्टी निकल चुकी है। टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दिल्ली की कैप्टन अभी दूसरे नंबर पर काबिज हैं। लेनिंग से आगे इस लिस्ट में सिर्फ स्मृति मंधाना हैं। स्मृति 5 मैचों में 219 रन बना चुकी हैं।

पिछले सीजन कूटे थे सर्वाधिक रन

मेग लेनिंग का प्रदर्शन पिछले सीजन भी बल्ले से शानदार रहा था। लेनिंग ने आखिरी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 9 मैचों में 139 के स्ट्राइक रेट से 345 रन ठोके थे। लेनिंग के दमदार प्रदर्शन के बूते दिल्ली की टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी। हालांकि, खिताबी मुकाबले में टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

Leave a Comment